Dantewada Encounter: दंतेवाड़ा में पुलिस और नक्सली मुठभेड़ में 2 माओवादी ढेर, हथियार भी बरामद

दंतेवाड़ा, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले से बड़ी खबर सामने आई है। बता दें, दंतेवाड़ा-बीजापुर के सीमावर्ती इलाके में हुए मुठभेड़ में 2 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। साथ ही हथियार भी बरामद किया गया है, साथ ही मुठभेड़ में अन्य कई नक्सलियों के घायल होने की आशंका है। जवानों ने नक्सली का शव बरामद किया और शिनाख्त करने की कोशिश की जा रही है। मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने की आशंका है, घटनास्थल के आसपास सघन सर्चिंग जारी है।

बीजापुर दंतेवाड़ा सीमावर्ती इलाके में मुठभेड़ के दौरान कई नक्सलियों के घायल होने की संभावना पुलिस ने जताई है। दंतेवाड़ा पुलिस अधीक्षक गौरव राय ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि, “18 मार्च को दंतेवाड़ा और बीजापुर के सीमावर्ती क्षेत्र में किरंदुल थाना क्षेत्र के पुरंगेल गमपुर के जंगल में सशस्त्र नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी।”

डीएसपी कृष्ण कुमार चंद्राकर ने बताया कि, “यह मुठभेड़ बीजापुर बॉर्डर के पास किरंदुल थाना क्षेत्र के पुरंगेल-गमपुर के जंगलों में हुई है। सुरक्षाबलों ने मारे गए नक्सलियों के पास से दो घातक हथियार और भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किए हैं। फिलहाल, घटना स्थल के आस-पास सघन सर्चिंग चल रही है।”

जानकारी के लिए बता दें कि, दंतेवाड़ा-बीजापुर के सीमावर्ती क्षेत्र में थाना किरंदुल क्षेत्रान्तर्गत पुरंगेल गमपुर के जंगल में सशस्त्र माओवादियों की उपस्थिति की सूचना मिली थी, जिसके बाद डीआरजी (DRG) एवं बस्तर फाइटर्स (BFR) दंतेवाड़ा औऱ सीआरपीएफ (CRPF) 111, 230, 231 बटालियन की यंग प्लाटून की संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी। इसी दौरान थाना किरंदुल क्षेत्रान्तर्गत पुरंगेल, गमपुर के जंगल में पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई।

Leave a Comment