लोकतंत्र का महापर्व वनांचल में पूरे उत्साह से मनाया गया,महिला मतदाताओं ने खूब ली सेल्फी

जशपुर – लोकसभा निर्वाचन 2024 में मतदान सुचारू रूप से सम्पन्न हो चुका है। मतदाताओं में मतदान के प्रति सुबह 5 बजे से ही भारी उत्साह दिखाई दिया। जिले के सभी मतदान केंद्रों में शांतिपूर्ण माहौल बना हुआ था। मतदान केंद्रों में सुबह से ही मतदाताओं की भारी भीड़ उमड़ी और लंबी-लंबी लाइनें लगने लगी। मतदान केन्द्रों में निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। सभी मतदान केन्द्रों में सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान हुआ।

मतदान केंद्र बुमतेल और फतेहपुर मतदान केंद्र में भारी उत्साह के साथ महिला व पुरुषों ने अपना मतदान किया।पँचायत सचिव  नईम खान ने बताया कि 1271 कुल मतदाता थे जिसमें 928 मतदान हुआ है। मतदान केंद्र के सेल्फी जोन में महिलाओं ने खूब सेल्फी ली।मतदान केंद्र के पास गर्मी में प्यासे मतदाताओं के लिए गुड़,नींबू पानी की भी विशेष व्यवस्था की गई थी।

पूरे मतदान में मौसम ने भी साथ दिया हालांकि कई जगह अच्छी बारिश भी हुई जिसके कारण मतदाताओं को थोड़ी देर रुकना पड़ा।गांवों में महतारी वंदन योजना का असर रहा कि महिला मतदाताओं ने घरों से निकलकर मतदान किया और फोन करके अन्य परिचित मतदाताओं को बूथ में आने के लिए प्रेरित भी किया।